Monday, May 7, 2018

दोस्तों से बस किराया लेकर सचिन से मिलने धर्मशाला पहुंचा गया अजय

दोस्तों से बस किराया लेकर सचिन से मिलने धर्मशाला पहुंचा गया अजय

एक हादसे ने चंबा के उबरते क्रिकेटर अजय के सपनों पर पानी फेर दिया। पढ़ाई छूटी, क्रिकेट भी नहीं खेल पा रहा और अब जो पैसा था वह इलाज कर खर्च कर दिया। हालत इतनी खराब है कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से मिलने के लिए उसे दोस्तों से उधारी पर बस किराया लेना पड़ा। तब जाकर चंबा से धर्मशाला पहुंचा।
सचिन तेंदुलकर से मिलकर नई ऊर्जा पाने वाले अजय ने कहा कि अब वह जल्द ही ठीक होकर फिर से क्रिकेट में कम बैक करना चाहते हैं। धर्मशाला दौरे पर आए सचिन तेंदुलकर ने चंबा के अजय कुमार ने करीब पांच मिनट तक बात की। सचिन ने अजय की शीघ्र स्वस्थ होकर टीम इंडिया के लिए खेलने की कामना की।

जिला चंबा के परेल गांव के अजय कुमार को अपनी चाय की रेहड़ी को पानी से बचाते समय 11 हजार वोल्ट का करंट लग गया था। इससे अजय की एक टांग, कंधा और बाजू बुरी तरह से झुलस गई थी। वह लंबे अरसे से पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करवा रहे हैं।

अजय राष्ट्रीय स्तर पर अंडर-16 क्रिकेट स्पर्धा में हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। करंट लगने के बाद जहां अजय की पढ़ाई छूट गई, वहीं क्रिकेट से भी दूर हो गए थे। अजय बताते हैं कि सचिन तेंदुलकर से मिलकर उनमें नई ऊर्जा का संचार हुआ है। अब वह शीघ्र ठीक होकर क्रिकेट के मैदान में उतरेंगे।

सरकार, प्रशासन और बिजली बोर्ड ने मोड़ा मुंह

अजय को दो अगस्त 2017 को करेंट लगने के बाद सरकार, प्रशासन और बिजली बोर्ड ने मात्र 15 हजार रुपये देकर पल्ला झाड़ लिया। उसके उपचार में अब तक पांच लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं। दो मेजर ऑपरेशन होना अभी भी बाकी हैं।

अजय के अनुसार उसके इलाज का पूरा खर्च उनके भाई कर रहे हैं, जो चंबा में चाय की रेहड़ी लगाते हैं। सरकार, प्रशासन और बिजली बोर्ड की ओर से उसे उचित सहायता नहीं मिली।

No comments:

Post a Comment